Health Homeo
Q1।Health Homeo योजना क्या है?
CSC-SPV ने एक वैकल्पिक माध्यम से नागरिकों के उपचार के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है
दवाओं का रूप जो जोखिम मुक्त है यानी होम्योपैथी।
यह सेवा लागत प्रभावी है ग्रामीण जनता के लिए होम्योपैथी उपचार। यह टेली मेडिसिन की एक संयोजन योजना है,
परामर्श और होम्योपैथी चिकित्सा सेवा के एक व्यक्ति के दरवाजे पर वितरण ग्रामीण क्षेत्र।
Q2। उपलब्ध पैकेज क्या हैं?
3 योजनाएं उपलब्ध हैं।
⥤ स्वास्थ्य होमो 199 योजना 1 महीने की परीक्षण योजना है जो 2 टेली परामर्श और 1 बार मेडिसिन कूरियर प्रदान करती हैै मरीज को
⥤ हेल्थ होमो 499 प्लान में, रोगी को अवधि के लिए डॉक्टर के साथ 5 वीडियो परामर्श मिलते हैं 3 महीने, 2 चिकित्सा कोरियर और एक परिवार किट।
⥤ स्वास्थ्य होमो 999 योजना एक वर्ष की पारिवारिक योजना है जिसमें 9 परामर्श, 6 कोरियर औरमरीज को फैमिली किट दी जाती है। यह एक परिवार की योजना के रूप में जाना जाता है क्योंकि परिवार के सदस्य पंजीकृत रोगी इस योजना में मुफ्त परामर्श भी प्राप्त कर सकते हैं।
Q3। कौन इस सेवा का लाभ उठा सकता है?
- कोई भी नागरिक जो किसी बीमारी से पीड़ित है, इस पैकेज का लाभ उठा सकता है।
Q4। क्या परिवार के सदस्य भी शामिल हैं?
- पंजीकृत रोगियों के परिवार के सदस्य स्वास्थ्य होमो में मुफ्त में डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं
999 केवल। परिवार के सदस्यों के लिए दवाएं पैकेज में शामिल नहीं हैं।
Q 5। इस सेवा में रोगी को क्या मिलेगा और इसके लिए आयोग की संरचना क्या है
रोगी द्वारा अदा की जाने वाली कीमत 199 ,499, 999 रुपये के PLANS
❤HH-199 1 महीने की योजना
* टेली-परामर्श 2 परामर्श
* मुफ्त दवाई कोरियर 1
* फैमिली किट नही
❤HH-499 3-महीने की योजना
* टेली-परामर्श 5 परामर्श
* मुफ्त दवाई कोरियर 2
* फैमिली किट हां
❤HH-999 1-वर्षीय योजना
* टेली-परामर्श 1 9 परामर्श
* फैमिली किट हां
* मुफ्त दवाई कोरियर 6
Q6। पारिवारिक किट क्या है?
- यह एक किट है जिसमें दिन-प्रतिदिन के उपयोग के लिए दवाएं हैं।
- परिवार प्राथमिक चिकित्सा किट का विवरण है
- अनुबंध- G में दिया गया है।
Q 7। रोगी और परिवार के सदस्यों के लिए कौन से दस्तावेज आवश्यक हैं पंजीकरण हेतु ?
- सरकारी आईडी कार्ड (आधार कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस / पैन कार्ड / वोटर आईडी कार्ड)
प्रश्न 8। क्या हर बार मरीज का जब वह नया पंजीकरण करता है, तो उसे वीएलई पंजीकरण फॉर्म भरना आवश्यक होता है?
- नहीं, दवा कूरियर प्रेषण के लिए VLE का विवरण लेने के लिए इसे केवल एक बार भरना होगा
प्रश्न 9। रोगी पंजीकरण प्रक्रिया क्या है?
प्रश्न 10। चित्र अपलोड करने के लिए किस आकार की आवश्यकता है?
- 18 केबी
प्रश्न 11। मरीज डॉक्टर से कैसे बात करेगा?
- रोगी को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से डॉक्टर से परामर्श मिलेगा।
Q12। वीडियो परामर्श के लिए पूर्व-आवश्यक सामग्री?
- लैपटॉप / डेस्कटॉप, इंटरनेट कनेक्टिविटी, वेब-कैमरा, माइक के साथ हेडफ़ोन
प्रश्न 13। वीडियो परामर्श करने के लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी की गति क्या है?
216kbps
प्रश्न 14। जहाँ से मैं पर्चे देख / डाउनलोड कर सकता हूँ?
⇨अपने डिजिटल सेवा पोर्टल में लॉग इन करें
⇒Health Services पर क्लिक करें
⇒Health होमो 999 पर क्लिक करें
⇒Health होमो पंजीकरण चुनें
⇒Claim Package पर क्लिक करें
⇒होमो डॉक्टर Speak पर क्लिक करें
प्रश्न 15। परामर्श समय क्या हैं?
- रोगी सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे (सोमवार-रविवार) तक डॉक्टरों से परामर्श कर सकते हैं
प्रश्न 16। परामर्श के लिए सभी भाषाएँ क्या उपलब्ध हैं?
- अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, गुजराती, मराठी, कन्नड़
प्रश्न 17। रोगी कितने दिनों में अपनी दवाइयाँ प्राप्त करेगा?
- 7 कार्य दिवसों में मरीज के नाम पर सीएससी सेंटर में दवाएं वितरित की जाएंगी डॉक्टर के परामर्श के बिना कोई दवा या पारिवारिक किट नहीं भेजी जाएगी।
प्रश्न 18। रोगी को उसकी दवा कहाँ से मिलेगी?
- रोगी सीएससी केंद्र से अपनी दवाएं एकत्र कर सकते हैं।
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